छत्तीसगढ़ (Coronavirus in Chhattisgarh) में शनिवार को एक बार फिर 18 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। अबतक की जानकारी के मुताबिक 14 मामले बलौदाबाजार और 3 मामले कोरबा से सामने आए हैं। जबकि 1 मामले की पहचान सूरजपुर में की गई है।

06 june 2020

City news – CN

रायपुर | छत्तीसगढ़ (Coronavirus in Chhattisgarh) में शनिवार को एक बार फिर 18 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। अबतक की जानकारी के मुताबिक 14 मामले बलौदाबाजार और 3 मामले कोरबा से सामने आए हैं। जबकि 1 मामले की पहचान सूरजपुर में की गई है। आज 12 कोरोना मरीज़ स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज भी किए गए।

वहीं रायपुर एम्स में कोरोना संक्रमित जगदलपुर की 19 वर्षीय युवती की मौत हो गई है। आज के ताजा मामलों को जोड़कर छत्तीसगढ़ में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 918 पर पहुंच गया है, जिसमे । सभी कोरोना संक्रमितों को कोविड अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

Health Department CG@HealthCgGov

अभी अभी 18 नए कोरोना पाज़िटिव मरीज़ों की पहचान की गई (जिला बलौदाबाजार से 14, कोरबा से 3 व सूरजपुर से 1)। 12 कोरोना मरीज़ स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज किए गए। @TS_SinghDeo @ChhattisgarhCMO @Niharikaspeaks

संक्रमित मरीजों की पुष्टि के बाद मरीज जिन इलाकों में रहते हैं, उस पूरे इलाके में सील कर दिया गया है। बलौदाबाजार और कोरबा जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ा है।
पिछले 24 घंटे में बलौदाबाजार और कोरबा जिलों में कमशः 40 और 16 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई थी।

 

इससे पहले 4 जून को छत्तीसगढ़ 147 संक्रमित मरीज मिले तो 5 जून को आई रिपोर्ट में 127 नए केस सामने आए। इनमें सर्वाधिक 40 संक्रमित कोरबा जिले में मिले हैं। बीते 48 घंटे में प्रदेश में 274 संक्रमित मरीज मिले हैं, जबकि 66 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

 

Source link