• City news Raipur 
  • Nivar Cyclone – weather update 

रायपुर. निवार अति प्रबल तूफान (Cyclone Nivar) के असर से पूरे प्रदेश में बादल छा गए हैं। प्रदेश में आज शुक्रवार को हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। गुरुवार को दिनभर बादल छाए रहने से ठिठुरन रही । शाम को लोग चौक- चौराहों पर ठंड से बचने के लिए अलावा का सहारा लेते दिखे। वहीं लोग दिनभर गर्म कपड़े पहनकर कर ठिठुरन से बचते दिखे।

प्रदेश में सबसे कम तापमान अंबिकापुर में 12 डिग्री रहा। इधर राजधानी रायपुर में न्यूनतम तापमान 18.4 डिग्री रहा, जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक था। जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम यानी 26 डिग्री दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें – बड़ी खबर : रायपुर एम्स की बिल्डिंग से कूदा एक शिक्षक ; कोरोना का था मरीज ; आइसीयू में तोड़ा दम

अगले 6 घंटे में गहरा अवदाब के रूप में परिवर्तित

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के अनुसार निवार अति प्रबल चक्रवात उत्तर तमिलनाडु के ऊपर स्थित है, जो कमजोर पड़कर चक्रवात के रूप में परिवर्तित हो गया है। इसके अगले 6 घंटे में गहरा अवदाब के रूप में परिवर्तित होने की संभावना है।

गरज चमक के साथ होगी बारिश

इस चक्रवात के कारण दक्षिण से गर्म और नमी युक्त हवा आ रही है,जबकि उत्तर से पश्चिमी हवा आ रही है, विपरीत गुण के हवा के मिलम से बादल छाए हुए हैं। निवार चक्रवात हर 6 घंटे में कमजोर होकर उत्तर पश्चिम दिशा में आगे बढ़ रहा है इसलिए प्रदेश में इसका बादल और गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश के अतिरिक्त और कुछ प्रभाव नहीं पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें – Big Breaking : बीरगांव निगम चुनाव मामले पर हाइकोर्ट ने चुनाव आयोग को लगाई कडी फटकार : हाइकोर्ट ने जारी किया राज्य सरकार और चुनाव आयोग को नोटिस…