• City news – Chhattisgarh
  • Crime 

रायपुर । छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिला पुलिस ने शुक्रवार को दो अलग-अलग प्रकरणों में 354.670 किलो गांजा के साथ पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनमें दो तस्कर यूपी के हैं। इनके पास से एक पिस्टल और जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने इनोवा कार (यूपी-70 एक्स-4991) से तीन क्विंटल गांजा की तस्करी करते इलाहाबाद बेनीगंज एकोसी कालेज के पास थाना कुलदाबाद चौकी निवासी पंकज केशरवानी (33) पुत्र रामबाबू केशरवानी, नौढिया तरहार थाना लालपुर जिला प्रयागराज यूपी निवासी इंद्रजीत द्विवेदी (35) पुत्र रमाशंकर द्विवेदी और कौलाशपुरी बुढातालाब के पास रायपुर निवासी दया नायक (37) पुत्र मनोहर नायक को गिरफ्तार किया गया। तलाशी के दौरान इनके पास से एक सेमी आटोमैटिक पिस्टल और पांच जिंदा कारतूस समेत अन्य सामग्री बरामद की गई।

यह भी पढ़ें – SBI Big Alert : अगर आप SBI के ग्राहक हैं तो आज 22 नवंबर को इस वक़्त न करें पैसे ट्रांसफर ; जानिए क्यों ?

वहीं दूसरी घटना में दो बाइक से 54.670 किलो गांजा राजस्थान ले जाते हुए राजस्थान के चितौड़गढ़ जिले के ग्राम पाल निवासी प्रहलाद कलाल (22) पुत्र शंकरलाल कलाल और ग्राम टोलुका निवासी दुर्गापाल मेवाड़ा (21) पुत्र रमेशचंद को गिरफ्तार किया है।

दंतेवाड़ा शस्त्रागार प्रभारी ने गोली मारकर की आत्महत्या

उधर दंतेवाड़ा में शनिवार को कारली पुलिस लाइन के पास जंगल में प्रधान आरक्षक दीनबंधु सोलंकी (41) ने पिस्टल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। वे कारली पुलिस शस्त्रागार का प्रभारी आरमोरर थे। दोपहर को भोजनावकाश पर शस्त्रागार से निकले थे।

यह भी पढ़ें – Breaking news : रायपुर के 3 ATM से पैसे गायब ; न खाते से पैसे निकले न ही ट्रांजेक्शन में एंट्री ; बैंक में मचा हड़कंप

जानकारी के मुताबिक गीदम थाना क्षेत्र के कारली स्थित पुलिस लाइन शस्त्रागार में तैनात दीनबंधु सोलंकी का शव शाम को कारली जंगल में मिला। अधिकारियों के मुताबिक दंतेवाड़ा आंवराभाटा निवासी जवान सोलंकी शस्त्रागार प्रभारी की ड्यूटी में थी। उनका परिवार कारली पुलिस लाइन में रहता है। बताया जा रहा है कि मिलनसार और अनुशासनप्रिय सोलंकी सुबह ड्यूटी पर गए।

दोपहर को भोजन करने के लिए शस्त्रागार से बाहर निकले लेकिन घर नहीं पहुंचे तो शाम को पत्नी ने उनके साथियों से पतासाजी करवाई। बाइक पुलिस लाइन के करीब ही मुख्य सड़क किनारे और मोबाइल की लोकेशन आसपास बता रहा था। खोजबीन करने पर सड़क से करीब सौ मीटर अंदर जंगल में शव मिला।

उनकी कनपटी पर गोली लगने के निशान मिले। पुलिस ने मौके से शव के साथ नौ एमएम पिस्टल भी बरामद कर लिया है, जिसमें से एक गोली ही चली है। शव पोस्टमार्टम के लिए जिला हॉस्पिटल भेजा गया है। एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने घटना की पुष्टि करते बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का है। मौके से कोई सुसाइडल नोट या संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई है। बावजूद सभी बिंदुओं पर जांच कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें – Bollywood news : ड्रग्स केस में गिरफ्तार कॉमेडियन भारती की आज कोर्ट में पेशी ; 18 घंटे पूछताछ के बाद पति भी गिरफ्तार