सिटी न्यूज रायपुर 

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ जे के प्रदेश अध्यक्ष अमीत जोगी ने कवर्धा जिले के धरमपुरा में 3 जनवरी की रात सतनामी समाज की आस्था के केंद्र बिंदु जैतखाम को कुछ लोगों द्वारा षड्यंत्र के तहत जला दिये जाने से आहत, व्यथित एवम् आक्रोशित नजर आये,   अमीत जोगी स्वयं  मंगलवार को घटना स्थल पर पहुंचकर समाज के लोगों से मुलाक़ात की और साथ ही सरकार द्वारा तोड़े गए समाज के सतनाम भवन के पुनर्निर्माण के लिए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) परिवार की ओर से 15 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा भी की है ।

अमीत जोगी ने समाज के लोगों को आश्वस्त करते हुवे कहा कि वर्ग विशेष के खिलाफ सरकार के दुर्भावनापूर्ण रवैये के खिलाफ संघर्ष के हर कदम पर “जोगी कांग्रेस” समाज के साथ चलने के लिए प्रतिबद्ध हैं ।

अमीत जोगी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में एक वर्ग विशेष की भावनाओं को आहत करने का घिनौना खेल अब अपने चरम पर पहुंच चुका है । पहले कवर्धा जिले के धरमपुरा ग्राम में सतनाम भवन को तोड़ा गया अब जैतखाम को जलाने की निंदनीय घटना ने समाज के लोगों को आहत करने का काम किया है ।

अमीत जोगी ने कहा कि शांत छत्तीसगढ़ में सांप्रदायिक ज़हर घोलने के प्रयास को रोकने के लिए सरकार के उदासीन रवैये से कांग्रेस सरकार की मौन सहमति परिलक्षित होती है  !

अमीत जोगी ने कहा छत्तीसगढ और छत्तीसगढिया हमारे लिये सर्वोपरि है,  जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) उक्त घटना की कड़ी निंदा करता है और इसके खिलाफ समाज की आवाज़ को राज्य सरकार तक पहुंचाने के लिए सड़क से सदन तक की लड़ाई लड़ने के लिए भी जोगी कांग्रेस प्रतिबद्ध है ।

गौरतलब है कि पुरे प्रदेश में जोगी कांग्रेस एक सशक्त विपक्ष की भूमिका में नजर आ रहा है, प्रदेश में जहां कंही भी किसी भी समाज या किसी व्यक्ति का शोषण, उन पर अत्याचार या अन्याय होता है तो वहां जोगी कांग्रेस सबसे पहले पीडित पक्ष को न्याय दिलाने पूरी ताकत के साथ खडा नजर आता है ,  जोगी कांग्रेस पीडितों को न्याय दिलाने न केवल सडक से सदन तक संघर्ष कर रही है बल्कि पीडित परिवार या समाज को भरसक आर्थिक मदद भी कर रही है, चाहे वह भूपेश बघेल के मुख्यमंत्री निवास के सामने आत्मदाह करने वाले परिवार हो या खुरमुडा पाटन के मृतक परिवार को सहायता करने की बात हो या कवर्धा के धरमपुरा में सतनाम भवन के पुनर्निमाण के लिये समाज को 15 लाख रूपये दिये जाने की बात हो, आर्थिक  मदद के कईयों उदाहरण जोगी कांग्रेस के मुखिया अमीत जोगी ने प्रस्तुत किया है,  चाहे कर्मचारियों और किसानों के समर्थन में संघर्ष करने की बात हो, चाहे कांग्रेस सरकार द्वारा किये गये वादा को निभाने की मांग लेकर सडक से सदन तक जबर घेराव जैसे लगातार प्रदर्शन कर सरकार पर दबाव बनाने की बात हो, छत्तीसगढ में हर जगह जोगी कांग्रेस के लोग सक्रिय,  सशक्त और सकारात्मक विपक्ष की भूमिका में नजर आ रही है  !!

सिटी न्यूज रायपुर