सिटी न्यूज रायपुर. ।  छत्तीसगढ़ सरकारी स्कूलों में प्रवेश शुल्क के लिए राशि तय करने का प्रस्ताव बनाया गया है. हाई स्कूल के बच्चों से 380 रुपए और उच्चतर माध्यमिक स्कूल के बच्चों से 415 रुपए शुल्क लिया जाएगा. लोक शिक्षण आयुक्त ने स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव को यह प्रस्ताव भेजा है. कोरोना लॉकडाउन के दौरान प्रवेश शुल्क लेने पर रोक लगा दी गई थी. अब रोक हटाते हुए प्रवेश शुल्क लेने के लिए दिशा निर्देश जारी किया गया है.

लोक शिक्षण संचालनालय से जारी पत्र के मुताबिक़ शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए विद्यार्थियों के प्रवेश के लिए दिशा निर्देश जारी किए गए थे. जिसके बाद लोक शिक्षण संचालनालय ने पत्र जारी कर शिक्षण संस्थान बंद रहते तक किसी भी छात्र से कोई शुल्क नहीं लिए जाने के लिए आदेश जारी किया गया था. लेकिन स्कूल 26-7-2021 प्रदेश से सभी विद्यालयों को खोल दिया गया है. इसलिए अब शुल्क लेने के लिए निर्धारित कर प्रस्तावित कर दिया गया है.IMG 20210915 080308 scaled | City News - Chhattisgarh

पत्र के मुताबिक़ हाई स्कूल के विद्यार्थियों से निर्धारण छात्र सहायता निधि, विज्ञान क्लब निधि, बाल निधि, रेडक्रॉस निधि, क्रीडा शुल्क, विज्ञान क्लब, विज्ञान प्रयोग शुल्क और परीक्षा शुल्क को मिलाकर 380 रुपए लिया जाएगा. वही उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों से 415 रुपया शुल्क प्रस्तावित किया गया है.