SALE 80% OFF| 100 मास्क | ऑफर सिर्फ इस हफ्ते तक | अभी खरीदें | सुरक्षित रहें

छत्तीसगढ़ में बेरोजगारों से वादा करके भूल गए कांग्रेसी – बेरोजगारी भत्ता नही मिल रहा युवाओं को – मुख्यमंत्री निवास के सामने बेरोजगार युवक ने खुद को आग लगाकर आत्मदाह करने की कोशिश, हालत गंभीर… मेकाहारा में भर्ती  

सिटी न्यूज रायपुर CN

 

पूर्व मंत्री और विधायक श्री बृजमोहन अग्रवाल और श्री अजय चंद्राकर जमकर बरसे कांग्रेस के भूपेश सरकार पर… बेरोजगारी भत्ता हर महिना 5000 रूपये देने का वादा नहीं निभाने के कारण छत्तीसगढ़ के युवा बेरोजगार गुहार लगाकर थक गए,  मुख्यमंत्री से भी निराश होकर युवक ने रायपुर में मुख्यमंत्री निवास के सामने खुद को आग के हवाले कर दिया  !!

जोगी कांग्रेस और भाजपा ने छत्तीसगढ़ के कांग्रेस सरकार से शीघ्र वादा निभाने की मांग की है ताकि बेरोजगार युवाओं को इस प्रकार दर्दनाक कदम उठाने पर मजबूर नही होना पड़े  !!

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा-भावावेश में ऐसा नकारात्मक कदम उठाने से बचे युवा  !!

गौरतलब है कि नौकरी की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी के शासन में भी तीन साल पहले  उरला – बीरगांव के योगेश साहू नाम के एक दिव्यांग बेरोजगार युवक ने रायपुर मे मुख्यमंत्री निवास के सामने आत्मदाह कर लिया था अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी  !!

देखे विडियो न्यूज…

रायपुर,राजधानी रायपुर के सिविल लाईन इलाके में आज दोपहर धमतरी जिले के एक युवक ने अपने ऊपर आग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की जिससे वह झुलस गया और उपचार हेतु उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  जहाँ  चिकित्सक युवक का उपचार कर रहे है ।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि किसी को भी भावावेश में आकर ऐसा नकारात्मक कदम नहीं उठाना चाहिए ।

राज्य सरकार ने कोरोना संकट के इस काल में भी पूरे राज्य में रोजगार देने की व्यवस्था की है। मुख्यमंत्री ने घायल हरदेव सिन्हा के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। परिवार वालों से प्राप्त जानकारी के अनुसार धमतरी जिले के ग्राम तेलीनसत्ती निवासी 27 वर्षीय हरदेव सिन्हा पिछले 2 साल से मानसिक रूप से अस्वस्थ है ।

अनुविभागीय दण्डाधिकारी धमतरी ने इस युवक के संबंध में बताया कि हरदेव अपने घर में माता-पिता और तीन भाई के साथ रहता है। पत्नी मजदूरी का काम करती है और उसकी दो बेटीयां हैं जिनकी उम्र 6 वर्ष और 3 वर्ष हैं। हरदेव का छोटा भाई भी मानसिक रूप से अस्वस्थ है जिसने विवाह नही किया है और घर पर ही रहता है। बड़ा भाई धमतरी के गैरेज में काम करते है और पिता बुजुर्गं होने के कारण घर पर ही रहते हैं। हरदेव सिन्हा की गावं में दो एकड़ कृषि भूमि है और वह 9वीं तक पढ़ाई किया है। हरदेव सिन्हा का रोजगार गारंटी में जॉब कार्ड है और पिछले माह उसने 11 दिन का कार्य भी किया है। उसके परिवार के लोगों ने 21 दिन काम किए हैं।

हरदेव सिन्हा ने ग्राम पंचायत तेलीनसत्ती में यूट्यूब में पिक्चर बनाने की अनुमति का भी आवेदन दिया था

सिटी न्यूज रायपुर

Share on :