•  City news – Chhattisgarh  
  • Lockdown news 

Whatsapp button

देश में 24 घंटे में रिकॉर्ड 65 हजार 156 मरीज मिले और 52 हजार 135 मरीज ठीक हो गए। यह लगातार तीसरा दिन है जब 60 हजार से ज्यादा केस आए और 50 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हुए।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण रायपुर से लेकर सरगुजा और पूरे बस्तर संभाग को अपनी चपेट में ले चुका है। शनिवार को 447 मरीजों की पहचान हुई, जिनमें रायपुर से 145 मरीज हैं। इनमें राजभवन की 15 सुरक्षाकर्मी भी हैं।

यह भी पढ़ें – आज रविवार : रायपुर में टोटल लॉकडाउन रहेगा। किराना, राशन, फल, सब्जी, नानॅवेज, बेकरी समेत किसी भी तरह की दुकानें नहीं खुलेंगी… शदाणी दरबार, मंगलबाजार, रामकुंड, आमापारा, भाठागांव, बीरगांव से नए मरीज…देखिए पूरी खबर…!!

इनके संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मचा हुआ है, क्योंकि ये ड्यूटी पर तैनात तो थे ही, स्वाभाविक है कि ड्यूटी के दौरान कई कर्मचारी अधिकारियों के संपर्क में भी आए होंगे।

स्पष्ट है कि राजभवन में खतरा बढ़ गया है। इसके पहले भी एक सुरक्षाकर्मी और रसोई में काम करने वाला एक कर्मचारी संक्रमित मिला था। ये सभी उनके ही कांटेक्ट वाले हैं। सभी राजभवन के पीछे बैरक में रहते हैं। जानकारी के मुताबिक राजभवन के सभी का अधिकारी-कर्मचारियों का दोबारा टेस्ट करवाया गया है, जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव है।

उधर, कोरोना वायरस की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बस्तर संभाग के एक युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। यह बस्तर संभाग में कोरोना से पहली मौत है, जिसने चिंता बढ़ा दी है। इससे पहले बस्तर संभाग की एक युवती की मौत रायपुर में हुई थी। बता दें कि अन्य संभागों की तुलना में बस्तर और सरगुजा में कम मरीज हैं।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम कोटलापार लोहंडीगुड़ा से 25 वर्षीय युवक को इलाज के लिए जगदलपुर मेडिकल कॉलेज लाया गया था, जहां 8 अगस्त की सुबह उसकी मौत हो गई। तो वहीं रायपुर के बैजनाथ पारा निवासी 45 वर्षीय संक्रमित को गंभीर स्थिति में एम्स में भर्ती करवाया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

यह भी पढ़ें – कमरछठ आज : छत्तीसगढ़ की मातायें अपने बच्चों की दीर्घायु , सुख-शांति और समृद्धि के लिए रखती है निर्जला व्रत ; वीडियो में देखें पूरी परम्परा …!!

रायपुर के ब्राह्मणपारा निवासी 49 वर्षीय पुरुष को 5 अगस्त को आंबेडकर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां शनिवार को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। प्रदेश में अब संक्रमित मरीजों की संख्या 11 हजार 855 जा पहुंची है।

corona virus

इलाज मिलने में देरी और अस्पताल आ भी रहे देरी से

प्रदेश में कोविड-19 अस्पतालों में मरीज गंभीर स्थिति में पहुंच रहे हैं, जहां डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बाद भी जान नहीं बच पा रही है। बीते 8 दिनों में ऐसे 10 से अधिक मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से अपील की गई है कि मरीज व उनके परिजन लक्षण पहचाने। अस्पताल लाने में कतई देर न करें। निजी अस्पतालों को भी कहा गया है कि वे अस्पताल में आने वाले मरीजों का कोरोना टेस्ट करवाएं।

प्रदेश में अब संक्रमित

कुल संक्रमित 11855
एक्टिव मरीज 3183
डिस्चार्ज 8582
मौत 90

  • बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 65 हजार से ज्यादा मरीज मिले, 52 हजार 135 ठीक हुए, 875 की मौत हुई
  • महाराष्ट्र में रिकॉर्ड 12 हजार 822 केस आए, 1 हजार 80 नए केस के साथ आंध्र प्रदेश दूसरे नंबर पर रहा
  • गुजरात और केरल समेत 7 राज्यों में जितने नए केस आए उनसे ज्यादा ठीक हो गए

देश में 24 घंटे में रिकॉर्ड 65 हजार 156 मरीज मिले और 52 हजार 135 मरीज ठीक हो गए। यह लगातार तीसरा दिन है जब 60 हजार से ज्यादा केस आए और 50 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हुए। देश में अब तक कोरोना संक्रमण के 21.52 लाख केस आ चुके हैं। अच्छी बात है कि इनमें से 14.79 लाख से ज्यादा ठीक हो गए हैं। 6.28 लाख मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि 43 हजार 453 लोग इस बीमारी से जान गंवा चुके हैं।

Whatsapp button

Youtube button

यह भी पढ़ें –  देर रात फिरसे 61 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गयी ; आज कुल मरीजों की संख्या अब 385 हो चुकी है ; देखिये पूरी रिपोर्ट