• City News 
  • Chhattisgarh 

रायपुर: बिहार चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी द्वारा जारी किए गए घोषणा पत्र को लेकर देश की सियासत में सरगर्मी बढ़ गई है। दरअसल, भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में चुनाव जीतकर आने पर बिहार की जनता को फ्री में कोरोना वैक्सीन देने का ऐलान किया है।

बिहारियों को नि:शुल्क टीका देने की बात को लेकर कांग्रेस ने विरोध जताया है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के मुखिया सीएम भूपेश बघेल ने नि:शुल्क कोरोना वैक्सीन देने के मुद्दे को लेकर तंज कसा है। उन्होंने पूछा है कि क्या अन्य राज्यों में वैक्सीन के लिए पैसा देना होगा ?

यह भी पढ़ें – बड़ी खबर : 7 ग्राम कोकेन के साथ ट्रांसपोर्टर गिरफ्तार ; मुंबई का ड्रग्स पैडलर तीन साल से रायपुर में खपा रहा था कोकेन ; कई ड्रग्स पार्टियों का किया था आयोजन

सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा है कि एनडीए के घोषणापत्र में कहा गया है कि बिहारियों के लिए मुफ्त वैक्सीन है। यह एक चुनावी वादा है, जिसे बीजेपी और जेडीयू ने किया है। इस चुनावी घोषणा पत्र के अनुसार क्या अब अन्य गैर-चुनावी राज्यों के नागरिकों को वैक्सीन के लिए भुगतान करना होगा?

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने बिहारियों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन दिए जाने को लेकर एनडीए को आड़े हाथों लिया था। उन्होंने कांग्रेस ने भाजपा के घोषणा पत्र को ‘झूठ का संकल्प पत्र’करार देते हुए बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि पिछले 15 साल में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार की जदयू-भाजपा सरकार के नाकारापन ने राज्य को सामाजिक और आर्थिक पिछड़ेपन के गर्त में पहुंचा दिया है।

कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के तहत नीति आयोग की सतत विकास लक्ष्य से संबंधित रिपोर्ट इस बात की गवाह है कि नीतीश कुमार सरकार ने बिहार को सामाजिक और आर्थिक पिछड़ेपन के गर्त में पहुंचा दिया है।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘ सुशासन के नाम पर सत्ता की सरपरस्ती में बेरोजगारी, निकम्मापन और नाकारापन परोसा गया और बिहार को बदहाली की कगार पर ला खड़ा किया। क्या ‘फिसड्डी बाबू’जवाब देंगे?’’गौरतलब है कि बिहार चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बृहस्पतिवार को संकल्प पत्र ‘आत्मनिर्भर बिहार का रोडमैप 2020-25′ जारी किया जिसमें तीन लाख शिक्षकों की नियुक्ति करने सहित शिक्षा, चिकित्सा एवं अन्य क्षेत्रों में 19 लाख नये रोजगार देने, कोरोना वायरस से बचाव के लिए नि:शुल्क टीका लगाने, महिलाओं के लिये माइक्रो फाइनेंस की नयी योजना लाने और बिहार को आईटी हब बनाने सहित 11 संकल्प व्यक्त किये गए हैं।

यह भी पढ़ें – सावधान : सिटी कोतवाली क्षेत्र में युवक का इंस्टाग्राम हैक कर ; महिला दोस्त से न्यूड फोटो मंगवाई ; फिर कई लोगों को किया फॉरवर्ड ; देखिये पूरी खबर