city news wishes for ram mandir

कोरोना काल में सभी के पास कई चुनौतियां

11

सिटी न्यूज़  – CN 

यूनिसेफ की ओर से मंगलवार को यूथ चेंज फॉर वेबिनार का आयोजन किया। इसमें कोरोना के दौरान युवा, समाज और सरकार की चुनौतियों परप चर्चा की गई। वेबिनार में युवाओं के साथ-साथ कई बुद्धिजीवियों ने बात रखी। विशेषज्ञों ने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए सभी को मिलकर काम करना होगा, तभी इस पर काबू पाया जा सकता है। सरकार के साथ समाज और युवाओं को भी आगे आना होगा। हालांकि राजधानी के समाज सेवी संस्थाओं, युवाओं और सरकार ने अच्छा काम करने का प्रयास किया है। हालांकि प्रवासी श्रमिकों के प्रवास से कुछ दिनों से मामला बिगड़ गया है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा ने कहा- यह ऐसा संकट का दौर है, जिसे इससे पहले किसी ने नहीं देखा। चाहे वह प्रथम विश्व युद्ध हो या द्वितीय विश्व युद्ध, कोरोना काल में लोगों को खासी परेशानी हुई। करोड़ों लोग सड़क पर उतरने को मजबूर हुए। वर्तमान में बड़ी चुनौती प्रवासी श्रमिकों को घर पहुंचाना है। पिछले 20 से 25 दिन में श्रमिकों को रोड पर देखकर हमारे अंदर यही भाव पैदा हुआ कि ये मजदूर कैसे घर पहुंचेंगे।

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रुचिर गर्ग ने कहा कि कोरोन काल में हर रोज मनुष्य को नई चुनौतियों से गुजरना पड़ रहा है। यह महामारी फिलहाल सामुदायिक प्रसार की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा- हमारे सामने एक ऐसी तस्वीर है, जहां सार्वजनिक हाथों में सब कुछ है। जहां तक मेरा अनुभव है, यह दौर बहुत बुरा दौर है और इसमें केंद्र सरकार कहीं न कहीं फेल नजर आया। इसका खामियाजा मजदूरों को झेलना पड़ा है।

समाजसेवी संदीप ने कहा कि सरकार के गलत फैसले की वजह से देशवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है। लोगों को घर पहुंचने से लेकर खाने-पीने तक काफी समस्याएं आईं। ऐसे संकट की घड़ी में देश के समाजसेवियों और युवाओं ने अपना फर्ज निभाया है, जो सराहनीय है।

Leave a comment ...