केन्द्र और राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी ठोस अपशिष्ट प्रबंधन की योजना – बीरगांव नगर निगम क्षेत्र में फिसड्डी साबित हो रही है, देखें वीडियो…

सिटी न्यूज़ रायपुर

बिरगांव न्यूज़

बीरगांव, उरला, सरोरा, रांवाभाठा और उरकुरा के वार्डो की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने और नगर निगम क्षेत्र को  डस्टबीन फ्री बनानेे के उद्देश्य से आधुनिक तकनीक के माध्यम द्धारा ठोस अपशिष्ट प्रबंधन की योजना फिसड्डी साबित हो रही है।

देखें वीडियो न्यूज…

नगर से निकलने वाला सैकड़ों टन कचरे के निष्पादन के डंपिंग स्थल बनाया गया है पर नगर निगम कचरे को डंपिंग स्थल में ना डालकर मवेशियों के चरने वाली जमीन पर डाल रही है। जिसके कारण मवेशी उस कचरे को खा कर बीमार हो रहे हैं। रहवासियों ने बताया कि बारिश के दिनों में कचरा पानी के साथ बहकर सड़कों में भर जाता है जिससे तीव्र असहनीय दुर्गंध आती है जो कि खुलेआम बीमारियों को न्योता दे रहा है।

यह भी पढ़ें -   खनिज विभाग - गिरीश देवांगन, राम-गोपाल अग्रवाल- CSIDC , किरण मयी नायक- महिला आयोग और सुभाष धूपड़- RDA, देखें सूची.... !!


बीरगांव नगर निगम के रहवासी इस समस्या के समाधान के लिए प्रशासन के पास कई बार अपील कर चुके है लेकिन प्रशासन जनता के हित के लिए अपना फर्ज ही नहीं समझ रही है वह अपने कर्तव्य से भाग रही हैं जिसका खामियाजा बीरगांव के नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है

Share on :