• CityNews Raipur
  • Political news 
  • विरोध करने वालों में कई पार्षद-पूर्व पार्षद शामिल, कई पदाधिकार भी
  • नगर पालिका चुनाव में पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़ने का आरोप भी लगा

ब्लॉक कांग्रेस समितियों में अध्यक्ष पद पर नई नियुक्ति के साथ कांग्रेस के भीतर विवाद खड़ा हाे गया है। प्रदेश के कई जिलों से विवाद की खबरें आ रही हैं। एक विवाद आज राजधानी पहुंच गया। बिलासपुर जिले के रतन नगर ब्लॉक कांग्रेस के दर्जनों कार्यकर्ताओं प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय राजीव भवन का घेराव कर दिया।

घेराव करने वालों में शामिल अभिषेक तिवारी ने बताया, पीसीसी ने रमेश सूर्या को रतनपुर नगर का ब्लॉक अध्यक्ष बना दिया है। यह व्यक्ति पिछले 15 सालों तक कभी भी कांग्रेस के लिए काम नहीं किया है। ब्लॉक की बैठकाें और कार्यक्रमों में नहीं आया है। यही नहीं पिछले नगरीय पालिका चुनाव में सूर्या नगर कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय खड़े हुए थे। ऐसे व्यक्ति को संगठन ने पता नहीं कैसे अध्यक्ष बना दिया।

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : 365 करोड़ के कालेधन का भंडाफोड़ ; कलंक के खिलाफ ईडी और आयकर विभाग का वार ; देखें पूरी खबर

प्रदर्शन में शामिल लोगों ने कहा, वे लोग संगठन के कई वर्षों का रजिस्टर भी लेकर आए हैं। वे पीसीसी के पदाधिकारियों को दिखाना चाहते हैं कि पूरे रजिस्टर में सूर्या की मौजूदगी कहीं नहीं दिखेगी। उनका कहना है, उनकी एक ही मांग है कि रमेश सूर्या की जगह पीसीसी किसी भी वरिष्ठ नेता को ब्लॉक अध्यक्ष की जिम्मेदारी दे, वे पूरे समर्पण से काम करने को तैयार हैं। उनका कहना है, प्रदर्शन में रतनपुर के चार पार्षद, 6 पूर्व पार्षद, युवा कांग्रेस के कई पदाधिकारी और ब्लॉक कांग्रेस के कार्यकर्ता शामिल हैं।

मुख्यमंत्री से कर चुके शिकायत

नाराज कार्यकर्ता पिछले दिनों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से इसकी शिकायत कर चुके हैं। अभिषेक तिवारी ने बताया, मुख्यमंत्री ने संगठन के मामले को लेकर राजीव भवन आने को कहा था। वे लोग आने की तैयारी में थे, प्रदेश अध्यक्ष से बात हो गई थी। रिश्तेदार के निधन की वजह से प्रदेश अध्यक्ष नहीं आ पाए। वे लोग प्रभारी महामंत्री को ज्ञापन देकर अपनी मांग रखेंगे।

यह भी पढ़ें : चेहरे के पुराने दाग-धब्बे हटाने के साथ स्किन में ग्लो भी लाता है शहद , जानें कैसे करें इस्तेमाल

विधायक-ब्लॉक अध्यक्ष में हो चुकी धक्का-मुक्की

एक सप्ताह पहले बिलासपुर में मुख्यमंत्री की मौजूदगी में ही नये ब्लॉक अध्यक्ष तैयब हुसैन और क्षेत्रीय विधायक शैलेष पाण्डेय के बीच विवाद हो गया। बात बढ़ी तो यह धक्का-मुक्की और कॉलर पकड़ने तक पहुंच गई। पीसीसी ने इसकी जांच के लिए समिति बनाई है। इस समिति ने शुक्रवार को ही दोनों नेताओं के बयान लिया है।

यह भी पढ़ें: लापरवाही में 10 बच्चों की गयी जान ; आग हादसे की चश्मदीद नर्स ने बताया- न्यूबोर्न यूनिट में भरा हुआ था धुआं ; कोई स्टाफ भी नहीं था