कांकेर में बीएसएफ जवान ने सर्विस राइफल से खुद को मारी गोली, नक्सली सर्चिंग के बाद लौट रहा था कैंप

  • पंखाजुर में बीएसएफ कैंप से 50 मीटर दूर सुबह 4 बजे हुई घटना, आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं
  • हरियणा के सोनीपत का रहने वाला था जवान, 157 बटालियन संगम कैंप में हेडकांस्टेबल तैनात था

06 June 2020 ,

City news – CN

कांकेर |छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले के पखांजूर में बीएसएफ (BSF) के प्रधान आरक्षक ने सर्विस राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। मृतक की पहचान बीएसएफ के 157वीं बटालियन के प्रधान आरक्षक सुरेश कुमार के रूप में की गई है।

बताया जा रहा है कि जवान अपनी टीम के साथ नक्सली सर्चिंग से वापस लौट रहा था। कांकेर के पुलिस अधीक्षक एमआर आहिरे ने घटना की पुष्टि की है

दरअसल, यह घटना पखांजूर के बीएसएफ कैंप संगम से 100 मीटर पहले का बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार बीएसएफ 157 बटालियन के प्रधान आरक्षक सुरेश कुमार अपनी टीम के साथ नक्सली सर्चिंग से वापस लौट रहे थे |

तभी बीएसएफ कैंप से 100 मीटर पहले जवान सुरेश कुमार ने अपनी सर्विस राइफल AK-47 से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मृतक जवान हरियाणा के रहने वाला है।

कांकेर के पुलिस अधीक्षक एमआर आहिरे ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि बीएसएफ 157 बटालियन के प्रधान आरक्षक ने आज तड़के अपनी सर्विस राइफल से खुदकुशी कर ली, लेकिन जवान के आत्महत्या करने की वजह सामने नहीं आई है। इस मामले में पुलिस फिलहाल जांच में जुटी है।