• City news – Chhattisgarh
  • Education news 

Whatsapp button

रायपुर। छत्तीसगढ़ ओपन स्कूल की परीक्षाएं इस वर्ष असाइनमेंट पद्धति से संपन्न कराई जा रही है। जिन जिलों में 22 जुलाई से 6 अगस्त तक लॉकडाऊन था वहां भी कक्षा 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों को असाइनमेंट वितरण का कार्य आज से प्रारंभ किया गया।

दानी स्कूल

राजधानी में शुक्रवार को अनलॉक की वजह से ओपन स्कूल के विभिन्न सेंटरों से परीक्षा के असाइनमेंट बांटने का काम शुरू हुआ और सभी सेंटरों पर छात्रों और पैरेंट्स की लंबी लाइन लग गई। ओपन स्कूल परीक्षा का सिस्टम ये तय हुआ है कि छात्र परीक्षा के ये असाइनमेंट दो दिन में घर में पूरा करेंगे और सेंटर में जमा करवा देंगे। लिहाजा, वहां भीड़ अगले कुछ दिन तक कम नहीं होंगी।

कोरोना काल में स्कूल व कॉलेजों की परीक्षाएं प्रभावित हुई हैं। ओपन स्कूल की दसवीं-बारहवीं परीक्षा पर भी इसका असर पड़ा है। इसकी वजह से इस बार असाइनमेंट पद्धति से परीक्षाएं हो रही हैं। असाइनमेंट इन्हीं स्कूलों के सेंटरों से बांटे जा रहे हैं। अगर आज किसी छात्र ने असाइनमेंट (प्रश्नपत्र) लिया है तो उसे रविवार को उसी सेंटर में जमा करना होगा। असाइनमेंट बांटने का सिलसिला 8 दिन चलेगा और उतने ही दिनों तक इसे जमा करने के लिए भीड़ लगेगी।

यह भी पढ़ें – बड़ी खबर : शासन ने जारी किया आदेश ; डीएलएड द्वितीय वर्ष के परीक्षा का परिणाम आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर होंगे घोषित