• City news – Chhattisgarh 
  • Lockdown news 

Whatsapp button

रायपुर। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज राजधानी में लॉकडाउन लगाया गया है। लेकिन लोग लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाते राजधानी की सड़कों पर निकल रहे हैं। कमरछठ होने के चलते फूल पूजा सामग्री खरीदने लोग घरों से सड़कों पर निकल पड़े हैं।

कलेक्टर ने आज राजधानी में कंप्लीट लॉकडाउन लगाया गया है ताकि कोरोना संक्रमण को रोका जा सके लेकिन राजधानी की सड़कों पर भीड़ दिख रही है। आज कमर छठ का पर्व है ये छत्तीसगढ़ का प्रमुख पर्व है, इसे देखते हुए सड़कों पर भाजी और पूजा सामग्री बेची जा रही है और से खरीदने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है।

यह भी पढ़ें – Big Breaking : तेज रफ्तार एसयूवी डिवाइडर से टकराकर ट्रक में जा घुसी, 4 की मौके पर ही दर्दनाक मौत…!!

राजधानी के में जगह-जगह ऐसी भीड़ देखने को मिल रही है ऐसे में बड़ा सवाल है कि कोरोना संक्रमण की चेन को कैसे तोड़ पाएंगे। राजधानी के कई जगहों पर ऐसी ही खरीदारी करते लोगों की भीड़ देखी जा रही है, जिसमें मोवा, शांति नगर, शंकर नगर, तेलीबांधा, आमापारा, पुरानी बस्ती जैसे इलाकों में यह भीड़ देखने को मिली है। फील्ड पर नगर निगम के कर्मचारी भी मौजूद हैं लेकिन लोगों की भीड़ जस की तस बनी है।

यह भी पढ़ें – खमतराई लूटकांड : चलती बाइक में सवार 2 युवकों ने एक व्यक्ति से दस लाख रुपये की लूट..आरोपी फरार…!!

गौरतलब है कि कलेक्टर एस भारतीदासन की ओर जारी आदेश के अनुसार 7 अगस्त से शहर में फल, सब्जी और मटन की दुकानें सुबह 6 से 12 बजे तक खोलने की अनुमति दे दी गई है। वहीं, केंद्र सरकार की ओर से जारी अनलॉक 3 की गाइडलाइन के अनुसार जिम, व्यायाम शाला और योग संस्थानों को भी सुबह 6 से शाम 8 बजे तक की छूट दी गई है।

जबकि गुपचुप, चाट समोसे सहित सभी ठेले व्यापारियों को सुबह 10 से रात 9 बजे तक की छूट दी गई है। जबकि होम डिलीवरी के लिए एक घंटे का एक्सट्रा समय दिया गया है।

यह भी पढ़ें – छत्तीसगढ़ के राजभवन में कोरोना विस्फोट : 15 सुरक्षाकर्मी संक्रमित, आज छत्तीसगढ़ में 447 मरीज और मिले…देखिए पूरी खबर…!!

कलेक्टर एस भारतीदासन ने व्यापारिक संगठनों से बैठक के बाद यह फैसला लिया था कि सभी दुकानें 7 अगस्त से खुलेंगी और हर रविवार को रायपुर में टोटल लॉकडाउन रहेगा। यानि रविवार को शहर में पूरी दुकानें बंद रहेंगी। इस दौरान सिर्फ दूध विक्रेताओं और आवश्यक सेवाओं को छूट दी जाएगी।

Whatsapp button

Youtube button

यह भी पढ़ें –  देर रात फिरसे 61 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गयी ; आज कुल मरीजों की संख्या अब 385 हो चुकी है ; देखिये पूरी रिपोर्ट