• City news – Chhattisgarh 
  • Lockdown news 

Whatsapp button

रायपुर। राजभवन में 16 समेत प्रदेश में 335 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं 263 मरीज स्वस्थ और दो की मौत हुई है। जानकारी के अनुसार राजभवन में मिले सभी संक्रमित सुरक्षा बल के जवान हैं। पॉजिटिव मरीजों की पहचान होने के बाद राजभवन की बैरक में मौजूद जवान समेत कार्यालीन कर्मचारियों का सैंपल लिया गया।
राज्यपाल की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। उन्होंने कोरोना संक्रमित होने के बाद एम्स में भर्ती नेताप्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का हालचाल जाना। एम्स प्रबंधन ने सामान्य लक्षण होने की बात कहते हुए कौशिक के स्वास्थ्य को स्थिर बताया।
रायपुर में रविवार को टोटल लॉकडाउन रहेगा। किराना, राशन, फल, सब्जी, नानॅवेज, बेकरी समेत किसी भी तरह की दुकानें नहीं खुलेंगी। सिर्फ घर-घर दूध की बिक्री सुबह 6 से 9.30 और शाम 5 से 6.30 तक की छूट रहेगी।
राजभवन के स्टाफ लगातार संक्रमित हो रहे हैं। इस कारण 9 अगस्त तक इसे सील कर सभी सचिवालय में काम बंद कर दिया गया था। नए मरीज मिलने से सील की अवधि बढ़ाई जा सकती है। अर्जुननगर में दो दिन में 60 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि शदाणी दरबार, मंगलबाजार, रामकुंड, आमापारा, भाठागांव, बीरगांव से नए मरीज आना बंद हो गया है, या कम हो गया है जबकि बड़ी पॉश कॉलोनियों व सोसाइटियों से रोजाना नए मरीज आ रहे हैं।
राजधानी में रोज नए मोहल्ले से मरीज मिल रहे हैं। कोरोना सेल के मीडिया प्रभारी डॉ. सुभाष पांडेय व सीनियर कैंसर सर्जन डॉ. युसूफ मेमन का कहना है कि इसकी वजह पहले से संक्रमित मरीजों के संपर्क में आना है। सामान्य के अलावा दूसरी बीमारियों से पीडि़त लोगों की कोरोना से ज्यादा मौत हो रही है। बैजनाथपारा के 45 साल के व्यक्ति को गंभीर गैस्पिंग व सांस लेने में तकलीफ के बाद 7 अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था। इसी दिन उसकी मौत हो गई। बस्तर के लोहंडीगुड़ा के 25 वर्षीय युवक की जगदलपुर मेडिकल कॉलेज में जान गई है।
रायपुर में करीब 4000 मरीज, एक्टिव केस 1535 : रायपुर में लगातार मरीज बढ़ रहे हैं। शनिवार तक मरीजों की संख्या 3979 पहुंच गई है। जबकि एक्टिव केस 1535 है। प्रदेश के आधे एक्टिव केस रायपुर में है। जबकि कुल पॉजिटिव में 35 फीसदी मरीज राजधानी के हैं।