सिटी न्यूज़ रायपुर – आइए आपको हम आज अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान  श्री राम मंदिर की भूमि पूजन का पल-पल की जानकारी दे रहे हैं, भगवान श्री राम जी अब टाट से ठाट में विराजेगें  !!

भारतवर्ष के इष्ट देव भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम जी का आज यह ऐतिहासिक भव्य मंदिर के निर्माण की भूमि पूजन अयोध्या में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कर कमलों सम्पन्न  हुआ  !!

दिल्ली से तीन हेलीकॉप्टर में अयोध्या पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुनहरा कलर का वस्त्र धारण किया हुवा था , सबसे पहले भगवान श्री हनुमान जी की हनुमानगढ़ी में पूजा पाठ और अनुमति लेकर अयोध्या के लिए सड़क मार्ग से प्रस्थान किए ,

अयोध्या पहुंचकर उन्होंने सबसे पहले भगवान श्री रामलला की दर्शन किए , साष्टांग प्रणाम करके पूजा पाठ आरती किया , मंदिर परिक्रमा पश्चात उस स्थल में पहुंचे जहां भगवान श्री राम का भव्य मंदिर का निर्माण होना है उस जगह भूमि पूजन हेतु पूजा पाठ किया गया,

इस शुभ अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ योगी जी और आर एस एस के सर संघ चालक  राष्ट्र प्रमुख श्री मोहन भागवत जी भी भूमि पूजन में शामिल दिखे , सभी ने सोशल डिसटेंस और फिजिकल डिसटेंस का पालन करते हुए पुरे समय मास्क लगाये रहे,  प्रधानमंत्री जी बार बार  हाथ धोकर सेनेटाइज करना नहीं भूले. ..!!

यह ऐतिहासिक अवसर ना केवल मानव जाति के लिए बल्कि विश्व के  कोटि कोटि  जीव प्राणियों  के साथ यह ब्रह्मांड के कोटि कोटि देवताओं के लिए भी यह पल ऐतिहासिक, अविस्मरणीय और अति उत्साह का पल रहा… जिसका इंतजार पूरे भारत देश को सदियों से रहा !

आज ठीक 12.30 बजे से प्रारम्भ होकर 12 बजकर 44 मिनट और 08 सेकंड को चांदी से बनी कुदाल से मातृभूमि पर शीश झुकाकर अनुमति लेकर अयोध्या में श्री राम जी  के मंदिर का निर्माण हेतु भूमि पूजन किया गया , सभी अतिथियों ने अपने तरफ से साथ में दक्षिणा  के साथ कुछ कुछ सामग्री भी लाये थे जो संभवतः ताम्रपत्र होगा जिन्हें पंडित पुजारी जी को सौंपा गया  !

यह दिन नरेंद्र मोदी के लिए भी सौभाग्य का अवसर रहा कि उनके शुभ हाथों से भगवान श्री रामचंद्र की मंदिर का भूमि पूजन संपन्न हुआ, अतिथियों का संबोधन जारी है  !!

.                     सिटी न्यूज रायपुर