अब मात्र 5 मिनट में दी जा रही राज्य और जिले से बाहर जाने की अनुमति

06 June 2020 ,
City news – CN

रायपुर. प्रदेश और जिले से बाहर जाने के लिए अब मात्र पांच मिनट में वाले ई-पास जारी किए जा रहे हैं। लोगों के लिए प्रशासन ने सुविधा को अपग्रेड की है। यह पता करने के लिए शुक्रवार को एक आवेदन किया गया, जिसे मात्र पांच मिनट में एप्रूव कर दिया गया।

विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 1632 से ज्यादा लोगों के ई-पास जारी किए गए। उल्लेखनीय है कि इसके पहले प्रदेश से बाहर जाने के लिए ई-पास को एप्रूवल देने की जिम्मेदारी एसडीएम रायपुर का दी गई थी।

लेकिन, उनके द्वारा लगातार विलंब करने के कारण जिला और राज्य स्तर की अनुमति देने की जिम्मेदारी एडीएम विनीत नंदनवार द्वारा दे दी जाती है। सभी दस्तावेज सही पाए जाने वाले आवदेनों को तुरंत मंजूरी दे दी जाती है।

मेडिकल इमरजेंसी में जरूरत नहीं

पहले ई-पास जारी करने के लिए लोग मेडिकल सर्टिफिकेट लगाकर अनुमति मांगते थे, जिसके कारण कई लोगों की आवेदन लंबित रहते थे। अब एेसा देखने को नहीं मिल रहा है।

अब बिना मेडिकल प्रमाण पत्र के ही अनुमति मिल जाती है। अब ई-पास के माध्यम से सरकार बाहर आने जाने वालों का जानकारी रख रही है।

रायपुर एडीएम विनीत नंदनवार ने बताया कि लॉकडाउन में मिली छूट के बाद से ई-पास जारी करने में थोड़ी उदारता बरती जा रही है। लोगों के सही दस्तावेज प्रस्तुत करने पर पांच मिनट में आदेश जारी कर दिया जाता है।

ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए  – 

हमारे   FACEBOOK  पेज को   LIKE   करें

सिटी न्यूज़ के   Whatsapp   ग्रुप से जुड़ें

हमारे  YOUTUBE  चैनल को  subscribe  करें