• City News Chhattisgarh
  • Corona News

छत्तीसगढ़ के स्कूलों को खुले अभी महज 5 दिन ही हुआ है। ऐसे में एक स्कूलों में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने लगे हैं। राजनांदगांव से शुरू हुआ यह सिललिसला रायपुर होते हुए सूरजपुर और अब अंबिकापुर पहुंच गया है। अंबिकापुर स्थित सैनिक स्कूल के 8 कर्मचारी और अधिकारी पॉजिटिव मिले हैं। हालांकि अभी स्कूल खुला नहीं है और जो स्टाफ संक्रमित मिला है।

वे वहीं कैंपस में ही रहते हैं। ऐसे में अब स्कूल खोलने का निर्णय प्रबंधन करेगा। दरअसल, स्कूल में एक साथ कई अधिकारी और कर्मचारियों को सर्दी-खांसी और बुखार हुआ था। इसके बाद उनका टेस्ट कराया गया तो अन्य स्टाफ भी संक्रमित मिला।

राजधानी रायपुर में हल्की सी हुई मध्यम वर्षा से बढ़ी ठंड..

इनमें से एक कर्मचारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्कूल अधीक्षक निरंजन दास ने बताया कि पहले लगा कि मौसम में बदलाव के चलते दिक्कत हुई है, लेकिन फिर एक कर्मचारी ने बाहर टेस्ट कराया तो उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद अन्य ने भी टेस्ट कराया।

CMHO पीएस सिसोदिया ने बताया कि स्कूल में 90 लोगों का एंटीजेन टेस्ट किया गया था, जिसमें 8 लोग पॉजिटिव पाए गए थे। बाकी बचे अन्य स्टाफ का शुक्रवार को भी कोरोना टेस्ट किया जाएगा।

CG : राज्य सूचना आयोग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रदेश के 5 सूचना अधिकारियों पर लगाया 25-25 हजार रुपए का जुर्माना

वहीं कलेक्टर संजीव झा ने बताया कि एक शिक्षक में कोरोना के लक्षण पाए गए थे, जिसके आधार पर कैंपस में सभी का कोरोना टेस्ट किया गया। वर्तमान में स्कूल बंद है। जो भी शिक्षक-कर्मचारी पाए गए हैं, वे सभी रेसिडेंशियल कैंपस के ही हैं।

छत्तीसगढ़ में कुल कोरोना संक्रमत मरीजों की संख्या बढ़कर 3 लाख 10 हजार 210 हो गई है। वहीं ​अब तक 3 लाख 3 हजार 415 मरीज स्वस्थ हुए हैं। दूसरी ओर सरगुजा जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है।

अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार को कांग्रेस की धमकी, पेट्रोल की कीमतों पर नहीं बोले तो महाराष्ट्र में नहीं करने देंगे शूटिंग

पिछले एक सप्ताह के दौरान आंकड़ा 80 के पार पहुंच गया है। अभी तक जिले में 8263 पॉजिटिव मिल चुके हैं। इनमे से 2206 ठीक हो चुके हैं, जबकि 86 एक्टिव केस हैं। वहीं 91 मरीजों की मौत हो चुकी है।

nurs